< >–>

Beauty pack for spot less glowing skin.cool beauty pack use at home make skin smooth.

 

Beauty pack for spot less glowing skin.cool beauty pack use at home make skin smooth.

Maritime Injury lawyer houston


हम में से बहुत  से लोगों की शिकायत होती है कि उनकी skin में अब कोई जान नही है।glow नही है। smooth नही है। इस नही को हॉ में बदलने के लिये आपको थोड़ी सी मेहनत करनी होगी तभी आप अपनी skin की beauty बनाये रख सकते हैं।
House wife हो या working women या college girl सभी को ही अपने आप को खूबसूरत बनाने की चाह होती है। इस पोस्ट में हम इसी विषय पर बात करेंगे कि बिना पार्लर जाए किस तरह से आप खुद को खूबसूरत बना सकते हैं। कुछ छोटे छोटे टिप्स और कुछ face pack के जरिये आप अपनी skin को glowing और wrinkled free रख सकते हैं बस आपको सप्ताह में एक बार थोड़ा सा समय अपने आप को देना होगा।

10 simpal tips for smooth, glowing , wrinkled free skin make  yourself beautiful.

  1. सबसे जरुरी  है कि आप रोज खूब सारा पानी पिये। इससे आपके अंदर जमे toxic विषैले तत्वों को बाहर निकलने में असानी होती है।आपके शरीर की अंदर से सफाई होगी। जिन लोगो को pimpals बहुत होते हैं उन्हें जरूर से खूब पानी पीना चाहिए।
  2. साबुन का इस्तेमाल ज्यादा ना करें खासतौर से चेहरे पर तो बिल्कुल नही साबुन skin को सख्त बनाता है।
  3. नहाने से पहले पूरे शरीर पर तेल की मालिश जरूर करें आपकी skin हमेशा beautifulबनी रहेगी।
  4. जूस और फ्लो का प्रयोग ज्यादा करें।
  5. खाने में सब्जियों के सूप को शामिल करें।
  6. ज्यादा तला भुना खाना ना खाएं।
  7. किसी अच्छे विटामिन ई उक्त तेल से अपने चेहरे और हाथ पैरों की मसाज जरूर करें। ब्लड सर्क्युलेशन बड़ेगे और skin glow करेगी।
  8. कॉस्मैटिक के ज्यादा प्रयोग से बचे।
  9. मोबाइल  में हर वक़्त लगने से अच्छा हो कि वाक करें।स्वस्थ रहेगें।
  10. अच्छा misic सुने यकीन करें सुंदर दिखेगें।

Coffee beauty pack for glowing skin. 

आपके  kitchen मे आपको coffee बहुत आसानी के साथ मिल जायेगी। यही कॉफ़ी आपकी skin को smooth , glowing, clear बनायेगी। हम अक्सर महंगी cosmatic creams की तरफ भागते हैं और घरेलू चीजो को अनदेखा करते हैं। आज हम coffee pack बनायेगे जो एक बेहद सस्ता beauty pack हैं लेकिन आपकी  skin के लिये बहुत effactive है।

Coffee    1 चम्मच
बेसन         1 चम्मच
नींबू का रस  1 चम्मच
दही।            1 चम्मच
सभी चीज़ों को अच्छी तरह से मिक्स कर के पेस्ट बना लें।


How to use face pack.

इस पैक को अपने चेहरे पर लगाने से पहले चेहरे को साफ पानी से अच्छी तरह से धो ले।फिर किसी भी विटामिन E युक्त तेल से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। ताकि आपके चेहरे पर blood cirrculation बढ़ जाये।  5 मिनट तक मसाज करने के बाद इस coffee pack को अपने चेहरे पर लगाये। थोड़ी देर में जब pack सूख जाए तो इसे साफ गुनगुने पानी से धो ले।धोने के बाद  moisturizer जरूर लगाएं।


Coffee आपकी skin में blood circulation बढ़ाती है। Anti aging होती है साथ anti bactirial भी होती है अगर आपको pimpals problem है तो इसे जरूर इस्तेमाल करें। आपकी skin से मुँहासे दूर होंगे।
Card दही lactic acid होता है जो आपकी skin को bright करता है। dry skin को soft करता है।
Lamon नीबू एक नेचुरल ब्लीच है।
बेसन इस सब चीज़ों के साथ मिल कर आपकी skin को clear करता है।

Coffee scrub.

Skin के dead skin cells को हटाने के लिए आपको scrub करना चाहिए। इसके लिये आपको फिर से coffee लेनी होगी जो आपकी skin beauty को बढ़ाएगी।
Coffee 
Sugar
Aloe vera gel
Rice flour

इन सब चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें। गाड़ा पेस्ट बना कर face पर apply करें। धीरे धीरे cercular motion में  face par massage करें। कम से कम 5 मिनट तक massage जरूर करें। इस से आपकी skin से dead skin cells साफ हो जायेगे। और आपकी skin में blood circulation बढ़ जाएगा।। थोड़ी देर में साफ पानी से face धो लें।  इस से skin  यंग दिखेगी। 

Aloe vera  rice pack.

हमारा दूसरा  beauty pack भी हमे बहुत आसानी के साथ हमारी kitchen में ही मिल जायेगा। अगर आपके घर मे aloe vera plant है तो आपको उसका gel लेना चाहिए अगर नही है तो market से aloe vera gel की tube भी ला सकते हैं।
Aloe vera face pack anti aging pack है। आपकी skin बहुत ज्यादा soft और tight हो जाएगी ये face pack आपकी skin में एक अनोखा glow लाएगा।
अगर आपकी skin में दाग धब्बे और पिम्पल्स हैं तो आपको इसे जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपकी स्किन को clear कर देगा।
Aloe vera gel
Rice flour
Gulab jal
इन सब चीज़ों को अच्छी तरह से मिक्स कर के एक smooth  past बना ले।

How to use aloe vera rice pack.

अपने चेहरे को साफ पानी से धो ले। अब नारियल के तेल से अपने चेहरे की मसाज करें। इस तेल में Lauric acid  होता है जो आपकी skin को tight टाइट करता है। यह आपकी स्किन की dryness को दूर करता है। skin के दाग धब्बों को दूर करता है। इसके रोज़ाना इस्तेमाल से skin टाइट हो कर shine करने लगती है। 5 से 10 मिनट तक face पर मसाज करने के बाद आप aloe vera rice flour वाला pack अपने face पर लगाये। जब pack सूख जाए तो साफ पानी से धो लें। धोने के बाद moisturizer जरूर लगाएं। बेहतर result के लिए सप्ताह में 2 बार इस पैक को जरूर इस्तेमाल करें। आपका चेहरा चमक उठेगा।
Tage - beauty, face pack, pack for glowing skin, anti aging pack, beauty pack for smooth skin

Post a Comment

0 Comments

-–>