Skin care after 30 get brighten and tighten skin.


30 के बाद त्वचा की देख भाल कैसे करें।

Skin की देखभाल की जरूरत स्त्री और पुरुष दोनोँ को समान रूप से होती है। सुन्दर दिखना भी एक कला है।स्वस्थ और सुन्दर दिखने से आपका आत्म-विश्वास भी बढ़ता है।अगर आप लम्बे समय तक खूबसूरत और जवान दिखना चाहते हैं तो आपको आज से ही अपना ख्याल रखने की आदत डालनी होगी।
समय के साथ साथ skin अपनी नमी खोती जाती है। skin का repair system थोड़ा कमजोर होने लगता है। जिस से skin dual दिखने लगती है।वक़्त के साथ skin को भी ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है।कुछ बातों को अपने रूटीन में लाईये फिर देखिये सब कैसे आपकी तारीफ़ करते हैं।

Some tips for Skin & body care.

बड़ती उम्र में देखभाल के कुछ टिप्स।

  1. वज़न को नियंत्रण में रखने के लियें रोज सुबह गर्म पानी में शहद डाल कर खाली पेट पिये। चाहें तो पानी में दालचीनी का एक टुकड़ा डाल कर उबाल लें इस से भी आपका वजन कंट्रोल में रहेगा।
  2. Skin moisturizer और toner का प्रयोग जरूर करें।
  3. दिन में 4 गिलास पानी जरूर पीये।इससे आपकी skin में नमी बनी रहती है और पेट साफ रहने से skin पर दाग धब्बे भी नहीं आते।
  4. एलोवीरा जैल में नारियल का तेल डाल कर skin की मसाज करें।
  5. नहाने से पहले किसी भी विटामिन E युक्त तेल की मालिश करें।
  6. दूध में चीनी के बजाये शहद डाल कर पीये।

Skin tight pack.

एक महा में एक बार फेस पर ब्लीच जरूर करें।आपके फेस पर जो नर्म रोये होंगें उन्हें ब्लीच skin टोन में बदल देगा।उसके बाद घर पर ही होम फेसिअल करें।

Face pack.(1)

1 चम्मच चावल का आटा,1 चमच्च लाल मसूर की दाल का आटा, 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी ,1/2 चमच्च गुलाब जल.

अगर आपकी skin oily है तो पैक को गुलाब जल में बनाये अगर dry है तो दही या ठन्डे दूध में बनाये।skin पर पैक लगाने से पहले क्रीम या विटामिन E युक्त तेल से मालिश जरूर करें तब पैक लगाये।सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले।फिर moisturizer जरूर लगाइये।

Face pack.(2)

1/2 केला,1 चम्मच शहद,1चम्मच नींबू का रस।
इन सब को मिक्सी में डाल कर पेस्ट बना ले।इस पेस्ट को हफ्ते में एक या दो बार use करें।फेस के साथ पैक को गर्दन पर भी लगाये। आपकी skin में गजब का glow आयेगा।
ये कुछ बेहद आसान से ब्यूटी टिप्स हैं। जिनसे आप बड़ती उम्र में भी सुंदर दिख सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments