Click for details.....

How to find micro niche for Amazon affiliate website. increase your affiliate earning.

Micro niche for Amazon affiliate website. create profitable niche for site.increase your affiliate marketing earning.


Affiliate marketing, online earning का एक अच्छा तरीका हैं और बहुत popular भी हैं।हम सभी internet earning और shopping site के बारे में जानते हैं।आज कल सभी को घर बैठे सामान माँगना हैं।इसके चलते shopping site जैसे Amazon, flipkart,myntra etc.सभी की डिमांड बहुत हैं।अगर shopping site हैं cosmar हैं तो affiliats भी हैं।
Affiliats मतलब जो व्यक्ति इन site के सामान को sell करवाने में help करता हैं और बदले में comission लेता हैं।

Affiliate earning increse कैसे करें।

आपने बहुत सारी site की affiliate mambership ले रखी होगी और बहुत सारे लिंक भी facebook पर share करें होंगें लेकिन कुछ ही दिनों में कोई नतीजा न आने के कारण affiliate marketing बंद कर दी होगी।तो ये पोस्ट आप पूरी पढ़िये।
Affiliate marketing कोई छोटा सा online work नहीं हैं ये एक बहुत बड़ा business हैं और आपको एक कामयाब business men की तरह ही सोचना होगा और अपने affiliate business की statge बनानी होगी तभी आप कामयाब हो सकते हैं।
आपको अपनी affiliate earning improve करने के लिए paid advertising की जरुरत भी पड़ेगी।आप ये पोस्ट पढ़ सकते हैं।



Affiliate earning से related सभी topic एक पोस्ट में नहीं लिए जा सकते इसलिए हम आज affiliate website के लिए micro niche कैसे चुने इसी topic पर बात करेंगे।

Micro niche Affiliate website क्या हैं और इसका क्या फायदा हैं।

Micro niche site किसी  खास प्रोडक्ट या सब्जेक्ट को ले कर बनाई जाती हैं।जैसे हेल्थ रिलेटेड साईट में हेल्थ वाले प्रोडक्ट सेल होंगे। Ex. Health site, Elactronic product site ,kitchen product site, women fashion site etc.इस site पर आप अपना traffic लायेंगे ।इसके लिए आपको प्रोडक्ट की पूरी डीटेल देनी होगी।कुछ प्रोडक्ट ऐसे होते हैं जिनके review देखने के बाद ही लोग उन्हे खरीदना पसंद करते हैं।साथ ही उन प्रोडक्ट के price को भी कंपेयर करते हैं तभी उस product को खरीदते हैं।micro site के feature हम point से जान लेते हैं।

  • Micro niche site किसी एक प्रोडक्ट या थीम को ले कर बनाई जाती हैं।जैसे इलेक्ट्रॉनिक लेकिन आप इलेक्ट्रॉनिक में सारे प्रोडक्ट कवर नहीं कर सकते।आप best selling TV best selling fridge लें सकते हैं।


  • Micro site के लिए पहले Domain,hosting जरूर खरीद लें।तभी आप की micro niche site barand बनेगी।

  • आप प्रोडक्ट का पूरा नाम,डिस्क्रिप्शन,प्राइस और फ़ोटो जरूर डाले।

  • प्रोडक्ट का review जरूर लिखे।इस से आपकी site ग्रो करेगी।

  • दूसरी site पर वो प्रोडक्ट कितने का मिल रहा हैं ये comparision भी दे।दूसरी site की affiliate membership भी लें ताकि प्रोडक्ट जहाँ से भी ख़रीदा जाये आप की earning जरूर हो।

  • अगर आप wardpress या wix.com पर site बनाते हैं तो आपको बहुत सारी plugging मिल जाएंगी।

  • आप ये पोस्ट पढें How to create Ecommerc site on Wix.com Wix एक complite packge हैं।आपको यहाँ प्रोडक्ट के vedio create और parmote करने का option भी मिलता हैं।

  • अपनी site पर best selling product की पोस्ट भी जरूर लिखें।

  • याद रखिये आपको अपनी site का paid parmotion भी करना होगा तभी आप अपनी site को rank करवा सकेगें।पहले आपको कुछ पैसा खर्च करना होगा तभी आप earning कर सकेगें।

  • अगर आप के पास एक ही affiliate site हैं तो भी आप अलग अलग ब्रैंड का comparision कर के दिखा सकते हैं।जैसे sony TV और sumsung TV का price और feature दोनों में फ़र्क होगा।
Bluehost domain hosting

Micro niche कैसे search करे।

सबसे पहले आप google में जाये और amazon affiliate comission search करे।आपको पता होना चाहिए कि किस प्रोडक्ट पर आपको कितना comission मिल रहा हैं। और किस प्रोडक्ट के आपको comission बिल्कुल नही मिलता।

उपरवाली list के नीचे दूसरी list हैं।जिसमें mobile phone बिकवाने का आपको 1% मिलता हैं।आप एक बार comission जरूर चेक करें।


अब तीसरी list इसके नीचे मिलेगी। जिस के प्रोडक्ट बिकवाने का कुछ नहीं मिलता।


अब आप सबसे ऊपर वाली लिस्ट पर जाये और धयान से सोचे कि कौन सा प्रोडक्ट चुनना हैं।हम Elactoronic चूसे करते हैं। 4% कॉमिशन हैं। अब amazon dashboard पर जा कर categery पर जा कर पूरा पेज खोलें।अब check करें कि elactronic में कौन कौन से प्रोडक्ट आते हैं और उन में से कोई ऐसा तो नहीं जिस की कोई comission नहीं मिलती।


हमने इस list से Refigerator choose किया हैं।आप जो चाहे choose कर सकते हैं।अब हम amazon पर bestselling Refigerator search करेगें।

अब आप समझ गए होंगे की हमारी affiliate website की micro niche होगी refigerator।इनकी कीमत 11,000 से ऊपर होती हैं।अगर आप अपनी साईट पर traffic generate कर सके तो अच्छा खासा proffit कमा सकते हैं।आप सभी ब्रांड के refigerator अपनी site में list कर लें। review भी लिखे।इस से आपकी अच्छी ख़ासी earning हो सकती हैं।

अगर आप wardpress या wix पर site बनाते हैं तो price comparision की plugin मिल जाती हैं अगर ब्लॉगर पर site बनाई हैं तो आप ब्रांड logo में link डाल सकते हैं।
27,770 -260L

                                      Vs
24,690 -253L

                                Buy now

आप चाहो तो बटन भी लगा सकते हैं।अगली पोस्ट में हम सीखेंगे की हम affiliate website कैसे create करें।
तो अब आप जान गए होंगें की micro niche site क्या होती हैं और niche कैसे सेट करते हैं।कोई सवाल हो तो comment करें।
How to find micro niche for Amazon affiliate website. increase your affiliate earning. How to find micro niche for Amazon affiliate website. increase your affiliate earning. Reviewed by Sahajjob.in on 4:48 AM Rating: 5
Powered by Blogger.