< >–>

Why you need keyword research Tool.find long tail keyword for blog post..

 
Why you need, keyword research.find best longtail keyword search for blog post.

Why you need keyword research tool.find best longtail keyword search for blog post. 

Keyword research Tool 

What is keyword? कीवोर्ड क्या है ? क्या कीवोर्ड महत्वपूर्ण है? 

Keyword  research Tool बहुत महत्वपूर्ण है यदि आपको अपनी वेबसाइट को google search मे लाना है। आज कल online earnig शब्द बहुत ज्यादा सुन ने में आता है। हर दूसरा व्यक्ति mobile या laptop ले कर बैठा हुआ है और बोलता है कि मैं online earnig करता हूँ। 


Google पर पैसा कमाने के आपको बहुत सारे रास्ते मिल जायेंगे। उनमें से एक रास्ता है website यानी blog। अगर आप किसी भी विषय पर लिखना जनते हैं तो blog लिख कर आप पैसा कमा सकते हैं। 

अब यहाँ आपको keyword की इंपोरिटेंस पता चलेंगी। आप अपने blog पर articals लिखते हैं और उन पर google ads लगते हैं। उन ads पर click होने के बाद आपकी earning होती हैं। लेकिन earning तब होगी जब आपका आर्टिकल google में rank होगा। इसके लिए बहुत जरूरी है कि आपके artical का title यानी कि keyword ऐसा हो जिसे लोग google में search करे। तभी वो ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँच कर आपको फायदा पहुॅचायेगा। अगर आप ऐसे topic पर लिख रहे हैं जिसे कोई google पर search ही नहीं कर रहा तो आपका blog लिखने का कोई फायदा नहीं होगा।

Why you need keyword research Tool? आपको कीवोर्ड रिसर्च टूल की जरूरत क्यों है? 

आपने ये समझ लिया कि आपका artical का topic ऐसा होना चाहिए जो google में search में आये। तभी आपकी कमाई होगी। अब आप कैसे जानेंगे कि आप जिस topic पर लिख रहे हैं उसकी search कितनी है। और उसकी keyword difficulty कितनी है? इस topic पर नीचे बात करेगे। अभी जानते हैं कि कैसे पता करे की कि topic trand मे है या नहीं। 
Seo Tool आपकी यहाँ बहुत हेल्प कर सकता हैं। Google पर आपको बहुत सारे seo tool मिल जायेंगे। अगर आपका
adwords keyword planner पर acount है तो आप का काम बहुत आसान हो जायेगा। 

यहाँ आप google keyword planner tool के screen shot देख सकते हैं। आपका google ads का acount होना चाहिए। उसमें longin करिये। Tools>planning>keyword planner पर जाइये। इसके बाद आपको keyword research करना है। 

हमने dhokla search किया है। ध्यान से देखिये। सबसे उपर बहुत सारे दूसरे keyword है जैसे cooking, gujrati food, Indian food आदि। 
उसके नीचे dhokla से सम्बंधित search मिल जायेगा। इसके अलावा यहाँ आप keyword difficulty भी जान सकते है कि आप इस पर काम करे या नहीं। साथ ही आप keyword bid भी जान सकते है कि कितना पैसा आपको एक click का मिलेगा। तो इस तरह काम करेगे तो आपकी post search मे जरूर आयेगी और आपको अच्छी आमदनी भी होगी। 

google keyword planner tool


google keyword planner tool

What is keyword difficulty? 

जब भी किसी tranding topic पर काम करते हैं तो आपको ये जरूर जानना चाहिए कि इसका competition कितना है। हमेशा low competition keyword पर ही काम करना चाहिए वो google पर जल्दी rank होगा। आपको search करना है keyword difficulty Tool और बहुत सारे tool आपको मिल जायेंगे। अपना topic जिस पर आपको लिखना है search करिये। आपको result मिल जायेगा। नीचे आप देख सकते हैं free seo tool. Tool बताता है कि dhokla topic ज्यादा मुश्किल नहीं है। पर आपको शुरुआत में 10 से 20 के बीच वाले keyword ही लेने चाहिए। 

ahrefs keyword explorer
best keyword research tool

best keyword research tool कौन से है। 

आप google मे search करेगे तो आपको बहुत सारे keyword seo tool मिल जायेंगे। कुछ paid हैं और कुछ tool free है। इनमें से कुछ tool आपको कुछ दिनों की free service भी देते हैं। तो आप check कर सकते हैं। 

Kwfinder

Mangools.com का ये एक बहुत अच्छा seo tool है। जो आपको 10 दिन का free ट्रायल भी देता है। इस tool की हेल्प से आप backlink भी ले सकते है। Longtail keyword और kw difficulty भी check कर सकते हैं। काफी बड़ी बड़ी कंपनी इस पर ट्रस्ट करती हैं। 

Ubersuggest

Neil patel का ये एक best keyword research Tool है।
जो आपकी पोस्ट के लिए best keyword research करेगा। सभी blogger इसका प्रयोग करते हैं। 

 ahrefs

Ahrefs एक अच्छा tool हैं आपको इसका paid और free दोनों तरह की service मिलती है। आपको इसका प्रयोग कर के  अपनी blog post को rank करवाना चाहिए। Low competition keyword आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। High cpc keyword आप यहाँ अच्छे से search कर सकते हैं और इसके अलावा post ka seo भी अच्छे से कर पायेंगे। Paid option में इसके बहुत सारे फीचर open होते हैं। 


Google के पास जितना data  होगा उतना आपको कहीं से नहीं मिल सकता। आप इस पर acount create करे और planner मे जा कर keyword search करे। Keyword volum, difficulty और bid सभी कुछ search कर सकते हैं। 

So friends उम्मीद है आपको  इस आर्टिकल से कुछ हेल्प मिलेगी। Tage -keyword research tool
ubersuggest
keyword research
keyword tool
kwfinder

Post a Comment

0 Comments

-–>