< >–>

What is auto insurance।auto insurance quotes। Benifits of auto insurance.

 What is auto insurance।auto insurance quotes। Benifits of auto insuranc. 


Max life insurance.।।।। Must read


https://www.sahajjob.in/2023/03/what-is-auto-insuranceauto-insurance.html


Auto insurance एक प्रकार की बीमा पॉलिसी है जो यातायात टक्करों के परिणामस्वरूप होने वाली शारीरिक क्षति या शारीरिक चोट के विरुद्ध वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है और वाहन में होने वाली घटनाओं से उत्पन्न होने वाली देयता के विरुद्ध भी वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है। यह संभावित नुकसान की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर कर सकता है, जिसमें मेडिकल बिल, आपके वाहन को नुकसान, संपत्ति की क्षति और कानूनी शुल्क शामिल हैं, यदि आप पर मुकदमा चलाया जाता है। ऑटो बीमा अन्य ड्राइवरों के लिए भी कवरेज प्रदान कर सकता है जो आपके साथ दुर्घटना में शामिल हैं।

Cheap car insurance companies


Why you need auto insurance. 

दुर्घटना की स्थिति में आपकी वित्तीय सुरक्षा की रक्षा के लिए Auto insurance एक महत्वपूर्ण सुरक्षा जाल है। यह चिकित्सा बिल, मरम्मत की लागत और अन्य देनदारियों को कवर करता है जो किसी दुर्घटना के लिए आपकी गलती होने पर उत्पन्न हो सकती हैं। यदि आपका वाहन चोरी, प्राकृतिक आपदाओं और बर्बरता जैसी घटनाओं से क्षतिग्रस्त हो जाता है तो सही कवरेज भी सुरक्षा प्रदान कर सकता है। ऑटो बीमा होने से आपको महंगी जेब खर्च से बचने में भी मदद मिल सकती है और आपको मन की शांति मिलती है कि आपका वाहन और आपका वित्त सुरक्षित है।

How to earn 1 Lakh rupees per month


15 benifits of auto insurance. 

  • देयता से सुरक्षा: auto insurance दुर्घटना की स्थिति में देयता से सुरक्षा प्रदान करता है। यह चिकित्सा बिलों, संपत्ति के नुकसान और अन्य खर्चों से जुड़ी लागतों को कवर करने में मदद कर सकता है। 

  • वित्तीय सुरक्षा: auto insurance दुर्घटना की स्थिति में वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है। यह मरम्मत की लागत, चिकित्सा बिल और अन्य खर्चों को कवर करने में मदद करता है जो किसी दुर्घटना के परिणामस्वरूप हो सकते हैं।

  •  मन की शांति: ऑटो बीमा होने से यह जानकर मन को शांति मिलती है कि दुर्घटना की स्थिति में आप कवर हैं।

  •  कानूनी सुरक्षा: वाहन बीमा दुर्घटना की स्थिति में कानूनी सुरक्षा प्रदान करता है। यह कानूनी रक्षा, निपटान और अन्य खर्चों से जुड़ी लागतों को कवर करता है जो किसी दुर्घटना के परिणामस्वरूप हो सकते हैं। 

  • व्यक्तिगत चोट सुरक्षा: ऑटो बीमा चिकित्सा व्यय, मजदूरी के नुकसान और व्यक्तिगत चोट से संबंधित अन्य खर्चों के लिए सुरक्षा प्रदान कर सकता है। 

  • संपत्ति क्षति कवरेज: ऑटो बीमा दुर्घटना की स्थिति में आपके वाहन, साथ ही अन्य संपत्ति को होने वाले नुकसान के लिए कवरेज प्रदान करता है। 

  • अबीमाकृत मोटर चालक कवरेज: ऑटो बीमा एक अबीमाकृत मोटर चालक के कारण होने वाले नुकसान के लिए कवरेज प्रदान कर सकता है।

  •  व्यापक कवरेज: ऑटो बीमा गैर-दुर्घटना संबंधी नुकसान जैसे चोरी, बर्बरता, आग और अन्य खतरों के लिए कवरेज प्रदान कर सकता है। 

  • किराये की प्रतिपूर्ति: ऑटो बीमा दुर्घटना या अन्य क्षति की स्थिति में किराये की कार के खर्च के लिए कवरेज प्रदान कर सकता है। 

  • रोडसाइड असिस्टेंस: ऑटो इंश्योरेंस टोइंग और अन्य रोडसाइड असिस्टेंस खर्चों के लिए कवरेज प्रदान कर सकता है। 

  • चिकित्सा भुगतान: दुर्घटना की स्थिति में ऑटो बीमा चिकित्सा भुगतान के लिए कवरेज प्रदान कर सकता है

  •  गैप बीमा: ऑटो बीमा आपकी कार के वास्तविक नकद मूल्य और आपके द्वारा ऋण या पट्टे पर दी गई राशि के बीच के अंतर के लिए कवरेज प्रदान कर सकता है। 

  • टक्कर कवरेज: ऑटो बीमा किसी अन्य वाहन से टक्कर के कारण आपके वाहन को हुए नुकसान के लिए कवरेज प्रदान कर सकता है। 

  • कस्टम पार्ट्स और उपकरण कवरेज: ऑटो बीमा आपके वाहन पर अनुकूलित भागों और उपकरणों के लिए कवरेज प्रदान कर सकता है। 

  • नई कार प्रतिस्थापन कवरेज: यदि आपका वाहन दुर्घटना में कुल मिलाकर हो जाता है तो ऑटो बीमा नई कार के लिए कवरेज प्रदान कर सकता है।

5 best auto insurance companies in amarica. 

USAA – USAA offers some of the most comprehensive and affordable auto insurance coverage options available in America.


Geico – Geico is one of the most well-known auto insurance companies in the country and offers some of the most competitive rates.


State Farm – State Farm is the largest auto insurance provider in America and offers a variety of discounts for drivers.


Allstate – Allstate is a great option for drivers looking for a reliable and affordable auto insurance company.


Progressive – Progressive is one of the most cost-effective auto insurance companies in America and offers a range of coverage options.

5 best auto insurance companies in India. 

भारत में सर्वश्रेष्ठ ऑटो बीमा कंपनी को खोजना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि चुनने के लिए बहुत सारे हैं। यहां भारत की शीर्ष ऑटो बीमा कंपनियों में से पांच पर विचार किया जा रहा है। 

  • Bajaj Allianz General Insurance Co. Ltd. 
  • Royal Sundaram General Insurance Co. Ltd. 
  • ICICI Lombard General Insurance Co. Ltd. 
  • HDFC ERGO General Insurance Co. Ltd. 
  • Reliance General Insurance Co. Ltd. 
इनमें से प्रत्येक auto insurance companyआपके वाहन की सुरक्षा में मदद करने के लिए प्रतिस्पर्धी दरों और व्यापक कवरेज विकल्प प्रदान करता है। अपनी आदर्श ऑटो बीमा कंपनी का चयन करने से पहले उद्धरणों की तुलना करना और ग्राहकों की समीक्षा पढ़ना सुनिश्चित करें।
Auto insurance quote

Auto insurance quote. 

Auto insurance की मासिक या वार्षिक किस्त क्या होगी उसके लिए  यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि आपको वह कवरेज मिले जो आपके लिए वहन करने योग्य मूल्य पर सही हो। इस प्रक्रिया में पहले ये जानना भी जरूरी है कि आपके पास कौन सा वाहन car, auto है। आप किस कवरेज की तलाश कर रहे हैं, और वह ज़िप कोड जहां आपका वाहन पंजीकृत है। तभी आपको सटीक auto insurance मिल सकता है। 
सभी तरह की जानकारी और auto insurance की  वार्षिक किस्त quote के लिए उपर दी गई insurance companies के 
कस्टमर केयर नंबर पर आप संपर्क कर सकते है। 

Tage -- insurance

Post a Comment

0 Comments

-–>