Crystal 🔮 piramid boost happiness & prosperity।। positive energy।। attract money 💰

 

Crystal 🔮 piramid

Crystal 🔮 piramid  boost happiness & prosperity।। positive energy।। attract money 💰

Healing piramid/stone

आज की पोस्ट में हम crystal 🔮 piramid के बारे में बात करेंगे। आपने बहुत सारी gift 🎁 shop पर और Amazon और flipkart जैसी shopping site पर भी तरह तरह के crystal 🔮 piramid देखें होंगे।क्या आपने कभी सोचा है कि ये piramid सिर्फ show के लिए हैं या इन से आपको कोई फायदा भी मिल सकता है। 
वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे घर के लिए बहुत सारी ऐसी वस्तुएं बताई गई हैं जिन्हें यदि हम घर में रखते हैं तो धीरे धीरे कुछ positive change आने लगते हैं।crystal 🔮 piramid भी उन्हीं में से एक है।आज हम इसी topic पर बात करेंगे कि piramid के क्या फायदे हैं ? ये कितने प्रकार के हो सकते हैं ? इन्हें कहां रखें ?

Crystal 🔮 piramid कितने प्रकार के होते हैं ? Typ of piramid.

Piramid की शेप तो एक ही प्रकार की होती है लेकिन बहुत सारे अलग अलग stone में अलग अलग  गुणों wibration के साथ आते हैं। उनमें से कुछ की चर्चा हम यहां करेंग।

7 chakra healing piramid

7 chakra healing piramid

हमारे शरीर में 101 energy points होते जिन्हें चक्र कहते हैं।इन चक्रों का काम होता है body के उस हिस्से का जो function होता है उस point से energy boost करना ताकि वो part अपना काम अच्छी तरह कर सके।ये point postive energy पैदा करते हैं। मुख्यतः हनारी body में 7chakra काम करते हैं जिनसे हमारी पूरी body effect करते होती हैं और हमारे पूरे जीवन पर इसका असर पड़ता है।अगर ये chakra block है तो उस part का function nagative होता है।
वो चक्र इस प्रकार हैं।

Root chakra

Root chakra red colour का होता है और tailbone area में स्थित होता है। यादि यह block है तो व्यक्ति को धन, जमीन जायदाद, जीवन में stability संबंधित चिंता जरूरत से ज्यादा होती है। व्यक्ति insecure feel करता है। उसे constipation और arthritis जैसी बिमारी हो सकती हैं। व्यक्ति छोटी छोटी बातों पर बहुत जल्दी परेशान हो जाता है।

Sacral chakra

Sacral chakra orenge colour का होता है और just bellybutton located होता है। यादि यह चक block है तो व्यक्ति रचनात्मक योग्यता खत्म हो जाती है।sexuall power कम होने लगती है और कई बार व्यक्ति नपुंसक भी हो जाता है। आत्मशक्ति धीरे धीरे खत्म होने लगती है। जरूरत से अधिक भावुक होना,back pain रहना और urinary tract infections इसी के block होने से होते हैं।

Solor plexus chakra

Solor plexus chakra yellow colour का होता है और stomach area में located होता है। इसके block होने से सीने में जलन, eating disorder, indigestion self confidence में कमी होना देखा जाता है।

Heart 💜 chakra

Heart chakra green colour का होता है और center of chest located होता है। यह love और kindness से जुड़ा होता हैं। इसके block होने से व्यक्ति को insecure, lonely feel होता है। ऐसा व्यक्ति लोगों से connect नही हो पाते। प्रेम में दिल टूटता है और दुखी होते हैं। इन्हें heart problems,asthma और weight gain जैसी समस्या होती है।

Throat chakra

Throat chakra light blue colour का होता है और throat में located  है। इसके block होने से व्यक्ति का communication skills खराब होता है। उन्हें teeth,gums,mouth, voice की problem होती है। आवाज बहुत 
कर्कश हो जाती है। बोलचाल में गाली गलौज और तानेबाजी ज्यादा आ जाती है।dominating हो जाते हैं। बेकार की बातें बिना सोचे समझे करते हैं।

Third eye chakra

Third eye chakra dark blue colour का होता है और आंखों के बीच में होता है। इसके block होने से सिर दर्द, ध्यान ना लगना, सुनने में परेशानी तथा imagination  बहुत खराब हो जाती हैं।intution power नहीं रहती।

Crown 👑 chakra

Crown 👑 chakra violet purple 💜 colour का होता है और top of head में located होता है।इसकी वजह से व्यक्ति बुद्धिमान और सचेत होता है। इसके block hone से brain and nervous system की problem होती है। व्यक्ति संकीर्ण विचारों का हो जाता है। उसका स्वभाव जिद्दी हो जाता है। हर वक्त चिंता और उलझन में रहने लगता है।

तो हमने 7 chakra के बारे में विस्तार से जाना कि यदि ये बिगड़ गया तो जीवन कितना कष्टमय हो सकता है। इसके लिए आप 7chakra healing piramid अपने पास रख सकते हैं। इसके अलावा 7chakra ब्रेसलेट भी आप पहन सकते हैं। Pandulam भी ले सकते हैं।इस से आप को अवश्य ही फायदा होगा।

Vastu piramid for prosperity

https://amzn.to/2SEbazQ


Vastu piramid आपके घर को वास्तु दोष से मुक्त करता है। यादि आपको लगता है कि आपके घर में बरकत नहीं रहती। किसी भी तरह के काम में अड़चन आती है तो हो सकता है कि वास्तु दोष हो। वास्तु के हिसाब से जो घर बनाए जाते हैं उनमें दिशाओं का विशेष ध्यान रखा जाता है लेकिन आज कल फ्लैट सिस्टम है। जो वास्तु को ध्यान में रख कर नहीं बनाए जाते। अगर आपके घर में कोई ना कोई बीमार रहता है या धन संबंधी preshani है या शांति नहीं रहती।तो घर में positive energy लाने के लिए आप vastu piramid अपने घर में जरूर रखें।इस से निश्चित ही आपको लाभ होगा।

 Rose Quartz Pyramid for Unconditional love  & Beauty

Rose quatrez piramid एक ऐसा magical stone है जिसे unconditional 💕 love,beauty,self confidence and calmness के लिए जाना जाता है।अगर आप अपने आप से प्यार नहीं करते और आपको ऐसा लगता है कि दूसरे लोग भी आप कमियां निकालते हैं।
Rose quatrez piramid

Husband wife की रिलेशन में भी कोई Spark नहीं रहा है ।आप किसी job interview के लिए जाते हैं तो confidence नहीं होता तब आप rose quartz crystal ko अपने पास जरुर रखें। ये आपको confidence देगा और लोग भी आपकी तरफ आकर्षित होंगे। ये vinus वीनस का stone है यानी love luxari दोनों एक साथ मिलेगा।इस piramid को आप अपने bedroom में रखें।आप इसके ब्रेसलेट भी पहन सकते हैं। अगर आपका प्यार में ब्रेकअप हुआ है तो इसका लॉकेट पहनिए जो आपका heart 💜 chakra heal करेगा।कोई heart problems रहती हैं तब भी आप इसे जरुर पहने आपको निश्चित ही फायदा होगा।
Rose 🌹 quartz crystal को beauty के लिए भी जाना जाता है। इसके मसाज रोलर आपको आसानी से Amazon पर मिल जाए गा।आप daily positive energy feel करे और रोलर से अपनी body और face पर मसाज करें।rose quartz के stone को पानी में डालकर bright skin manifest करे आपको अच्छे result मिलेंगे।

Citrine crystal for money 💰

https://amzn.to/3hjpBle

Citrine crystal piramid  इस stone को money 💰 magnet भी कहते हैं। यदि आपका business सही नहीं चल रहा है। Job में 
कोई परेशानी है, घर में पैसों क दिक्कत रहती है , बार बार नए bisness बदलते हैं आप तो आपको citrine crystal piramid या stone अपने पास जरुर रखना चाहिए। ये आपके काम में आ रह रुकावटों को दूर करेगा। ये आपको row form में भी मिल जाए गा और इसका लॉकेट भी पहन सकते हैं। इसका पिरामिड आप अपने घर के मंदिर में रखें और जहां आप धन रखते हैं यानी 🛅 locker room में भी रख सकते हैं। निश्चित ही आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी।

Black Tourmaline for remov nagative energy




Black Tourmaline piramid nagative energy को दूर कर के positive energy से भर देता है। अगर आपको या आपके काम को नजर लगी हुुुई है तो black tourmaline उसे ठीक करता है। आपके blockes open होते हैं। आप इसे अपने घर और दफ्तर दोनों जगह रख सकते हैं। बच्चो की study table पर भी रख सकते हैं उन्हे positiv energy मिलेगी।

Selenite crystal 🔮 piramid for prosperity calmness

 Energized Selenite Healing Crystal Angel (3" Inches)



आपके अंदर के सभी टॉक्सिक विचारों को निकाल कर आपके mind और soul को positiv energy से भर देता है। ये एक ऐसा stone है जो अपने आप clean होता रहता है।  इसे self cleaning,money 💰 attract, Love manifast,self confidence, divine healing के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

Sunstone piramid for money 💰 attract

https://amzn.to/2Uh7IMb
🌞 Sunstone piramid


Sunstone piramid  को money magnet भी बोला जाता है लेकिन यह सिर्फ money 💲💰 ही attract नहीं करता वरन आपकी पूरी parsonality में एक positiv change लाता है। इसे happyness, prosperity,name fame , growth 📈 के लिए जाना जाता है। इसे आप अपने घर और दफ्तर दोनों जगह रख सकते हैं। निश्चित ही आपको लाभ होगा।आप चाहें तो इसकी jewelry भी पहन सकते हैं।

Amethyst gemstone 💎 piramid for pain relief



Amethyst 4 pincil piramid यह stone reiki healing में बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसे कटला या जमुुनिया भी कहते हैं। यह एक pain relief stone भी माना जाता है। जोड़ोोंका दर्द, पीठ दर्द spinal cord में बहुत ज्यादा रेेेUse होता है। आगर आप बहुत ज्यादा  चिंता करते हैं।over thinking 🤔 करते हैं। Over thinking 🤔 करते हैं। आपको हर वक्त Stress रहता है। पढ़ाई में फोकस  पाने के लिए अपने पास ज़रूर रखें । ये आपके root chakra और sacral chakra को heal करता है।  इसकी jwelry silver में पहनी जाती है। यह peace of mind stone है।
ये कुछ useful stone है  यादि आप इनके piramid,row stone, jewelry use करते हैं तो आपको लाभ मिलेगा।

Crystal 🔮 piramid stone के फायदे benifits of piramid

  1. इनpiramid और stone को reiki healing में use किया जाता है।
  2. Positiv energy attract करते हैं।
  3. Mental stress दूर करते हैं।
  4. आपके काम में आनेवाली अड़चनों को दूर करते हैं।
  5. Heart 💜 chakra heal करते हैं।
  6. Self confidence बढ़ाते हैं।
  7. Pain relief करते हैं।
  8. बहुत सारी बीमारियों को दूर करते हैं।
  9. रिश्तों में मिठास लाते है।
  10. वास्तु दोष खत्म करते हैं।
  11. घर में prosperity, calmness लाते हैं।
  12. Money 💰 magnet होते हैं।
  13. आपका stress खत्म कर के आपको खूबसूरत बनाते हैं।
  14. घर से negative energy को बाहर निकाल कर positiv energy लाते हैं।
  15. बच्चो का पढ़ाई में focus बढाते हैं।
  16. Life में stability लाते हैं।
  17. आपके घर के Aura को clear करते हैं।
  18. 7 charka healing करते हैं जिससे आपकी life में एक positiv change आता है।
  19. घर में यादि कोई नज़र दोष है तो वो दूर होता है।
  20. Heart 💜 chakra heal करता है।
  21. यादि प्यार में आपका दिल टूटा है तो rose 🌹 quartz crystal use करें heart 💜 chakra heal करता है।
  22. Heart संबंधी तमाम problems में ये फायदेमंद साबित होते हैं।
  23. अगर आपकी disigen making power कमज़ोर है तो आपको rose 🌹 quartz पहननाचाहिए।

Crystal 🔮 piramid stone कहां रखें और कैसे charge करें

Piramid positiv energy को खींचता है और nagetive energy को बाहर करता है। इसको घर के center में रखना चाहिए। घर के या office के entrance में रख सकते हैं कि आने जाने वालों की इस पर नज़र पड़ती रहे। बच्चो की study table पर भी center में ही रखें। यादि money 💰 attract करना चाहते हैं तो घर या कार्यालय के मंदिर या 🛅 locker में रखें और इसके नीचे शुद्ध चांदी का सिक्का या पैसों का सिक्का या नोट रखें।
Love 💕 life को अच्छा करने के लिए rose 🌹 quartz crystal को अपने bedroom में रखें।

Charge करें 

इन crystal को समय समय पर charge भी करते रहें। रखते वक्त runing water 💦 में धो लें फिर प्रार्थना कर के रखें। इन्हें charge करने के लिए आप ये तरीके इस्तमाल करे।
Runing water 💦
🌞 Sunlight
🌝 🌕 Full Moonlight
⛵ Seasolt water 💦
इन crystal 🔮 पर धूल मिट्टी ना जमने दे।
I hope इस post 🏣📯 से आपको लाभ मिलेगा।
Tage crystal, piramid, stone, Mantra, yantra, tantra, kawach, jyotish ,astrology n,,vastu ,gems stone,reiki healing,9grah Shanti upay

Post a Comment

0 Comments