Try it..

How to choose affiliate product for blog & earning boost.

How to choose affiliate product for blog & earning boost.

Sahajjob.in

अगर आप किसी affiliate site से जुड़े हुए है और आपकी कोई website हैं तो ये पोस्ट आपके लिए हैं।आजकल affiliate marketing बहुत ज्यादा ट्रैंड मेँ है क्योंकि अधिकतर लोग अब online shopping करते हैं।internet पर बहुत सारी  Ecommerc website आपको मिल जाएंगी जिनसे लाखों लोग रोज़ shopping करते हैं। इन sites पर बहुत सारे seller भी हैं जो अपने products की sell बढ़वाना चाहते हैं।उनकी sell को बढ़वाने के लिए ही affiliate मार्केटिंग की जाती हैं।
Digital marketing की knowledge बढ़ने के साथ बहुत सरे लोग इस फिल्ड में आ गए हैं।कुछ लोग बहुत ज्यादा  successful हैं और लाखो रुपये कमा रहे हैं। और कुछ लोग निराश हो कर affiliate marketing छोड़ देते हैं। Affiliate marketing कैसे करें ? Website या blog के लिए affiliate products कैसे choose करें ?website owner affiliate marketing से लाखो रुपये कैसे कमाते हैं ? इन सभी सवालों के जवाब विस्तार से जानते हैं।

Affiliate marketing कैसे करें.

Affiliate marketing से जुड़ने वाले लोग दो तरह से होते हैं।एक वो जिनके पास पहले से कोई ब्लॉग या website है।वो ब्लॉग लिखते हैं।उनकी site run कर चुकी है और वो अपनी site मेँ affiliate link लगाना चाहते हैं।और दूसरे वो होते हैं जो जिनकी कोई website या blog नहीं है।और उन्होंने सिर्फ Ecommerc products के लिए affiliate website create करी है और वो उस site को account बनाते वक़्त submitt करते हैं और उस साईट पर वो सिर्फ affiliate products लिस्ट करते हैं।आप दोनों में से क्या करते हैं इस बात को समझने के बाद ही आगे बढे।अगर आपकी कोई affilite site है या create करना कहते हैं तो वो तरीका बिल्कुलअलग है। यहाँ हम बात करते हैं की जिनके पास पहले से ही कोई website है और वो उस पर अपने affiliate products share करना चाहते हैं।

1. Website/blog traffic.

आप अपनी site पर affiliate products का लिंक लगाना चाहते हैं तो पहले चेक कर ले कि आपका website traffic कितना है।आपकी site पर अगर 1500 organic Victor आते हैं तो आपके लिंक से आप कुछ earning कर सकते हैं ।अगर tarffic न के बराबर है तो आप कितने भी लिंक लगा ले कोई earning नहीं होने वाली।इसलिये बाहउत् ज़ुरूरी है क़ि आपकी वेबसाइट अच्छी तरह से google में rank कर चुकी हो।इसके लिये आपको daily ब्लॉग में useful कॉन्टेंट डालना होगा।

2. Affiliate agreement.

Affiliate website के लिए तो ये जरुरी है ही अगर आपकी दूसरी site भी है तब भी आप उस पर एक affiliate agreement जरूर लगा लें।ये बहुत जरुरी है।Ecommerc site अपने terms & conditions update करते रहते हैं। आपको इसका ध्यान रखना होगा।वर्ना आपका account suspend भी हो सकता हैं।

Website या blog के लिये affiliate products कैसे choose करें।

आपकी website या blog किस subject पर है।ये जानने के बाद ही आपको affiliate link लगाने चाहिए। example के लिए अगर आपकी साईट cooking recipes से रिलेटेड है तो जाहीर है उस पर आने वाले visitors को cooking में intrest होगा तभी वो आपकी site में है ।आप उनको जो recipe बता रहे हैं उस recipe में use होने वाले food item's और किचन cookwear, रेसिपी recipe book share करेगें तो आपके visitor उन products को लेने में जरूर intrested होंगें। like आप इडली कैसे बनाये ? ये रेसीपी  लिख रहे हैं तो इडली मेंकेर (idlimaker) का link शेयर कर सकते हो।काफी लोग intrested होंगे लेने में। जैसे पतौड़ के पकौड़े बनाने की recipe की post में आप fryer product का link दे सकते हैं।
इस mathod का use कर के आप काफ़ी अच्छी affilite earning कर सकते हैं।जिस वक़्त कोई visitor जिस चीज़ में intrested है उसे आप वो दिखाएंगे तो उIस चीज़ के सेल होने के chance ज्यादा होंगें और आपकी अच्छी earning हो सकती हैं।

Website owner affiliate maketing से लाखों रुपये कैसे कमाते हैं।

सीधा सा फंडा है "जो दिखता है वो बिकता है" website पर अगर हजारों लाखों visitors हैं तो affiliate लिंक पर भी click जरूर होगा।लेकिन इसके लिए आपको कुछ paid Advertising की भी जरुरत होगी। जिसके लिए आप facebook ,instagram, google advart, google my business के ads की हेल्प ले कर अपनी site को grow कर सकते हैं।बहुत सारे website owner और youtuber ऐसा ही करते हैं।थोड़ा सा पैसा खर्च कर के आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।आप अपनी website को google माय business में भी submitt कर सकते हैं।affiliate marketing एक long term business है।सभी तरीके use कर के आप घर बैठे लाखो रुपये कमा सकते हैं।
How to choose affiliate product for blog & earning boost. How to choose affiliate product for blog & earning boost. Reviewed by Sahajjob.in on 5:13 PM Rating: 5
How
Powered by Blogger.