How to Increase your website/blog traffic with Google Question Hub.

How to Increase your website/blog traffic with Google Qestion Hub.

https://sahajjob.in

Google Question Hub, Google का एक नया product feature हैं।जो अभी launch हुआ है। googleके सभी products बेहद useful होते हैं।ये product भी उन्ही में से एक है।
आजकल सभी अपने सवालो के जवाब के लिये google पर जाते है।और उन्हें अपने सवालो के जवाब मिलते भी हैं क्यों की लोग अपनी knowledge google पर share करते रहते हैं।आप किसी भी topic को google पर सर्च कर सकते हैं आपको जवाब जरूर मिलेगा।
Google ने लोगो की इसी searching की आदत को देखते हुए Google Question Hub के रूप में एक ऐसा product निकाला है जो सभी के लिए बेहद useful होने वाला हैं।आम लोग जो सवाल करते हैं ये उनके फायदे का तो है ही साथ ही जो लोग blogging करते हैं ये सबसे ज्यादा useful उनके लिए होने वाला हैं।

What is Google Question Hub ? Google Question Hub क्या हैं ?

Google ने हाल ही मे Google Question Hub launch किया है । गूगल मे रोज़ लाखो लोग तरह तरह के question सर्च करते हैं।कुछ सवालो के answer मिलते हैं कुछ के accurate answer नहीं मिलते हैं।इसी सोच के साथ Google Question Hub tool launch किया गया है कि आपको आपके सवालो के accurate answer  मिल जाये। google उन सवालो को सर्च कर के categories vice devide करेगा । इस tool को blog मे भेजेगा जो लोग blog लिखते हैं वो अपनी skill और intrest के अनुसार answer करेगें। गूगल में इस tool को सर्च कर के आप अपने सवाल कर सकते हैं।
Google Question Hub tool को google ने blogger setting मे भी दे दिया हैं।जो लोग blog लिखते हैं वो इस tool मे register कर के किसी भी topic को चुन कर उसका answer अपने blog मे post के रूप मे लिखेंगे और उस पोस्ट का लिंक google question hub मे answer box मे paste कर देंगें। इस तरह आप अपने question का answer देख सकते हैं।

How to increase blog traffic from Google Question Hub.How to register Google Question Hub.

अगर आप blog लिखते हैं और आपकी problem है क़ि post किस topic पर लिखें तो आपको google बहुत सारे topic दे रहा हैं। आप अपने ब्लॉग के हिसाब से Question सर्च कर के पोस्ट create कर सकते हैं।आपके ब्लॉग पर सीधा traffic google से आएगा।

Google Question Hub मे Register कैसे करें ?

 आप अपने blog के dashboard मे जाये। setting मे जाये। Google Question Hub नज़र आएगा उसमें उसी email id से register करें जिस से blog बना है और जो google search console मे है।

  • Website submit करें.
  • Language set करें.
  • Country set करें.


आपको एक dashboard मिलेगा। topic सर्च करें।
यहाँ आपको बहुत सारे topic और उनके subtopic मिल जायेंगे।जैसे हमने चुना food & drink तो इसके बहुत सारे subtopic मिल जायेंगे।एक new पेज open होगा।

आप जो टॉपिक pick करेगें आपको उसी से related Question मिलेगें।
इस तरह आप को Question मिलेगें। जिस Quedtion का आप answer आप देना चाहते हैं।उसे copy करें।अपने blog में जा कर उसे heading में paste करें।नीचे उस पर post लिखे।publish करने के बाद उस पोस्ट का link copy करें।वापिस Question Hub में आये। Question के आगे answer पर click करें।
यहाँ अपना link paste करें। submit करें।

कुछ time बाद आप check कर सकते हैं की कितने लोगो ने आपके answer को देखा हैं। performs पर click करें।
इस तरह से google आपको blog में post लिखने के topic भी देगा और उस पर traffic भी आएगा।ज्यादा traffic आने पर आप अपने ब्लॉग पर ads लगा कर earning कर सकते हैं।इस तरह google question hub से अपने ब्लॉग पर traffic ला सकते हैं।