Click for details.....

How to add facebook pixel on blogger. ब्लॉगर पर फेसबुक पिक्सल कैसे ऐड करें।

How to add facebook pixel on blogger. ब्लॉगर पर फेसबुक पिक्सल कैसे ऐड करें।

sahajjob.in
What is pixel? How to use facebook pixel? How to add facebook pixel on blogger?
How to add f pixel on blogger from mobile phone.
इन सभी question का Answer हम आपको इस पोस्ट में देंगे।अगर आप digitel marketing करते हैं तो facebook pixel आपके बहुत काम आनेवाला है।facebook एक social media नेटवर्क है।facebook पर आजकल लगभग सभी का account है। लेकिन facebook को एक बहुत बड़े business platform की तरह भी use किया जाता है।यह सभी लोग नहीं जानते।facebook pixel इसी का एक हिस्सा है।facebook pixel की importance को हम डीटेल
Detail के साथ जानते है।
How to add pixel on blogger from mobile phone.

What is facebook pixel ?facebook pixel क्या है?

Sahajjob.in

ये digital time है।internet के बिना आज कल किसी का काम नहीं चलता।daily लोग इंटरनेट पर कुछ ना कुछ सर्च करते रहते हैं।यही कारण है क़ि अब लोगों ने अपना business इंटरनेट पर लिस्ट करना शुरू कर दिया है।इंटरनेट पर facebook एक बहुत बड़ा social media network है।जहाँ करोड़ो की तादात में लोग active रहते हैं।इसी का फायदा उठाने के लिए लोग facebook advertising का सहारा ले कर अपना business grow कर रहे हैं।facebook advertising बहुत huge scale पर की जाती है और इसके जरिये लोग अपने business को आगे बड़ा रहे हैं।आजकल लोगो को रोज़ कुछ नया चाहिए।Ecommerc website ने online shopping शब्द बड़ी आसानी के साथ सभी के घरो में पंहुचा दिया है।Ecommerc website हो या कोई लोकल business सभी के लिए facebook advertising को उसे किया जा रहा है और उसी advertising को ट्रैक करने के लिए और customer को retarget करने के लिये facebook pixel का use किया जाता है।
आजकल ख़रीदारी सिर्फ किसी खास बाजार या दुकान तक सीमित नहीं रह गई है।लोग दुनिया के किसी भी कोने से सामान मंगवा लेते है।alibaba.com इसका उदहारण है।बढ़ते हुए बाज़ारवाद की वजह से लोगों ने अपने business online कर दिए और उनकी advertising भी online ही होने लगी।
Pixel -जब भी आप किसी साईट में जा कर कोई प्रोडक्ट या सर्विस देखते हैँँ तो आपने देखा होगा कि facebook और Instagram पर आप को वो प्रोडक्ट या सर्विस ad के रूप मे नज़र आयेेंगे।ये pixel की वजह से होता है। pixel आप का browser tracking करता है। इस लिये वो ad आपको बार-बार नज़र आता है।
How to add pixel on blogger from mobile phone.

How to use facebook pixel. Facebook pixel कैसे use करें।

sahajjob.in

Sahajjob.in

Facebook Pixel बहुत ज्यादा useful है। digital marketing करने वाले लोग इसे use करते हैं। आप जब भी किसी साईट पर visit करते हो तो आपको facebook,instagram पर वो ad दिखई देता है।ऐसा तब होता है जब उस साईट पर pixel लगा हो और उस pixel से उन्होंने retargeting ads लगा रखे हो।retageting ads के जरिये कंपनी उन लोगो को new offerदेती है जो उनकी सर्विस या प्रोडक्ट में intrested होते हैं।

Pixel uses -facebook pixel के use.

1. Website पर कितने लोगो ने visit किया आप जान सकते हैं।

2. कौन से browser से कौन से divice से click किया आप पता कर सकते हैं।

3.आपके किस product या particular किस post पर click किया आप जान सकते हैं।

4. किस age और Gender के लोग आपकी साईट पर आये आप ट्रैक कर सकते हैं।

5.प्लेस और city भी आप ट्रैक कर सकते हैं।

6.इस सारी information को आप retargeting ads बनाने में use कर के अपनी सेल जनरेट कर सकते हैं।

7. Retargeting ads में आप उन लोगो को जो आपके product में interested थे उनको कुछ discount offers देते हैं। जिस से आपकी सेल बड़े।

8. pixel आपको ये भी बताता है कि लोग आपकी साईट के किस प्रोडक्ट में ज्यादा intrested हैं आप दुबारा उसी प्रोडक्ट का ad लगा कर sell बड़ा सकते हैं।

How to add facebook pixel on blogger. facebook pixel ब्लॉगर पर कैसे लगायें।

 यहाँ हम सीखेंगे की blogger website पर हम facebook pixel कैसे add करेंगे। step by step सीखते हैं कि हम pixel blogger पर add कैसे करेगें।
अगर ads लगाने हैं तो अच्छा होगा कि आप एक facebook business account create कर लें।
Facebook pixel on blogger.

1. Facebook business account में enter करें।

2.. lift corner पर business manager पर click करें।एक popup open होगी।अब आप pixel पर click करें।
Sahajjob.in

3. Pixel पर click करने के बाद एक new window open होगी। उसमे आप चाहे तो intruction guide पर click कर के जान सकते हैं कि आपको कोण से step लेने हैं वर्ना green बट्टन पर create pixel click करें।

Sahajjob.in


4. अब एक new popup open होगी।आपकेओ अपने website का link add कर के continue पर click करना है।
Sahajjob.in

5.आप जो पेज ओपन होगा वो आपसे पूछेगा कि आप pixel कैसे ऐड करेगें।आपकी wordpress की site हैतो आप first option choose कर सकते है।अगर किसी को link भेजना है तो third option click करें।लेकिन हमें blogger में link add करना है इस लिये आप बीचवाले यानि second option पर  click करें।
Sahajjob.in

6. अब आपके पास एक code आएगा। उस कोड को कॉपी करिये और अब अपने ब्लॉग में जा कर edite html पर click करें।< head> के नीचे code  को पेस्ट कर के save theme पर click कर दे।
Sahajjob.in

7. अब वापिस उसी pixel code वाले पेज पर जा कर continue पर click कर दे।आप चाहे तो box में link डाल कर टेस्ट भी कर सकते हैं।
Sahajjob.in
Sahajjob.in

आपका facebook pixel आपके blogger पर add हो चुका है आप चाहे तो टेस्ट कर सकते हैं की pixel track कर रहा है या नहीं।अब जैसे ही कोई आपकी वेबसाइट पर आएगा pixel उसे track करेगा।
अब आप pixel event create कर सकते हैं।उसके लिए हम दूसरी पोस्ट में डिटेल से बात करते हैं।आप आप facebook pixel blogger में कैसे add करें ये सीख गए होंगे। और दूसरी useful post पढ़ने के लिए Sahajjob.in पर  click करें।
How to add facebook pixel on blogger. ब्लॉगर पर फेसबुक पिक्सल कैसे ऐड करें। How to add facebook pixel on blogger. ब्लॉगर पर फेसबुक पिक्सल कैसे ऐड करें। Reviewed by Sahajjob.in on 4:38 PM Rating: 5
Powered by Blogger.