< >–>

Aries compatibility with gemini, leo, sagittarius.,

 Aries compatibility with gemini, leo, sagittarius.

Sahajjob.in

Language traslator 👇👇👇👇👇

सभी राशियों की अपनी अपनी विशेषता है। हम सभी अपने जीवन में एक ऐसा साथी चाहते हैं जिसके साथ हमारी compatibility अच्छी हो। एक दूसरे के साथ विचार मिलेंगे तभी जीवन सुखमय बीतेगा। 
यहाँ हम aries राशि की compatibility की बात कर रहे हैं कि इस राशि का high match किस किस राशि के लोगों के साथ बैठता है। भावनात्मक स्तर पर हम सभी एक अच्छे साथी की कल्पना करते हैं जो हमें समझ सके। 

Aries qualities. 

Aries यानी मेष राशि वालों की चारित्रिक विशेषताएँ इस प्रकार है। 
इस राशि का स्वामी ग्रह मंगल है जो कि गर्म होता है इसलिए मेष राशि वाले व्यक्ति बहुत जोशीले स्वभाव वाले होते हैं। ये लोग अच्छे खिलाड़ी (sports man) होते हैं। मेष राशि में निम्नलिखित विशेषताएं होती हैं :-
  • Aries अच्छे sports man होते हैं। 
  • Aries जोशीले स्वभाव वाले होते हैं। किसी भी काम को करने में action जल्दी लेते हैं। 
  • Aries बहादुर होते हैं। 
  • Aries दृड् इच्छा शक्ति वाले होते हैं। 
  • Aries उत्साही स्वभाव वाले होते हैं। किसी भी सामाजिक कार्य में बड़ चड़ कर हिस्सा लेते हैं। 
  • Aries के स्वभाव में अधिरता होती हैं। ज्यादा जोशीले होने के कारण शांत कम होते है। हर काम में जल्दबाजी करते हैं। 
  • Aries को गुस्सा जल्दी आता है। 
तो ये थी मेष राशि की कुछ चारित्रिक विशेषताएँ अब जान लेते हैं कि इन लोगों की किन राशि वालों के साथ अच्छी compatibility बैठती है। 

Aries High compatibility with other Zodiac sign. 

Aries की compatibility  वैसे तो हर उस राशि के साथ हो सकती है जो जोशीले हो और अपने काम को लेकर ईमानदार हो। लेकिन फिर भी 3 राशियों के साथ इनकी compatibility ज्यादा होती हैं और वो हैं मिथुन, सिंह और धनु राशि। इन तीनों के साथ इनकी ज्यादा बनती हैं । 

Aries compatibility with Gemini.

मिथुन राशि जब भी कोई काम शुरू करती है उसे पूरा करती हैं। सामाजिक जीवन में आने वाली कठिनाइयों का सामना भी मिथुन राशि हिम्मत से करती हैं और यही बात मेष यानी arise को पसंद आती हैं। मेष और मिथुन दोनों ही सामाजिक प्रबंधन को शुरू से अंत तक ले जाते है इस लिए ये एक दूसरे के विचारो का सम्मान करते हैं। 

Aries compatibility with Leo. 

Aries और leo  दोनों ही अहंकारी राशि है। दोनों ही एक दूसरे से दबने वाली नहीं हैं। दोनों ही fire sign है।लेकिन दोनों रशिया जीवन में आने वाली चुनोतियो का डट कर मुकाबला करेगे। और एक दूसरे का साथ देंगी। इस लिए ये साथ हो सकते हैं पर हमेशा ही विचारों में तना तनी रहेगी। 

Aries compatibility with sagittarius. 

Aries और sagittarius दोनों ही fire sign है। दोनों जब साथ होते हैं तो एक दूसरे को पूरा करते हैं। दोनों रशिया एक दूसरे के साथ इंजॉय करते हैं। दोनों में एक telepathic connection हैं इसलिए ये दोनों राशियों का जीवन एक दूसरे के साथ अच्छा बीतता है। 

Tage-- Aries compatibility with Gemini, leo, sagittarius, Tarot card reading


Post a Comment

0 Comments

-–>