बुध ग्रह को मजबूत करें ।।बच्चा maths में कमजोर है। बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता। कहना नहीं मानते। ये अचूक उपाय करें।



बुध ग्रह को मजबूत करें ।।बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता। कहना नहीं मानते। ये अचूक उपाय करें। Taro card।

अगर आप भगवान पर यक़ीन करते हैं तब आपको ग्रहो पर भी यकीन करना होगा। ग्रहो का आपके जीवन पर बहुत बड़ा हाथ होता है। आपके जीवन में अगर कोई परेशानी है तो ग्रहो को मजबूत कर के आप काफी हद तक उन तकलीफो को दूर कर सकते हैं।

बुध ग्रह ख़राब होने के लक्षण।

आप कैसे जानेगें क़ि बुध गृह ख़राब स्थिति में है। कुछ परेशानियां ऐसी होती हैं जिन का उपाय हमें वक़्त रहते ही कर लेना चहिये वर्ना उसका नतीजा बहुत गलत होता हैं।इस वीडियो को भी देखें और इस पोस्ट को भी धयान से पढे आपकी परेशानी जरूर  दूर होगी।
  1. अगर आपका बच्चा mathematics में कमजोर है उसे maths या accounts समझ में नहीं आता है तो उसका बुध ग्रह ख़राब है।
  2. अगर आपके घर में कोई भी व्यक्ति बहुत ज्यादा  चिड़-चिड़े स्वभाव का है। या आपके बच्चे आप से जबान लड़ाते हैं तो बुध गृह को मजबूत करें।
  3. अगर बार बार कोई स्किन की प्रॉब्लम skin problem होती है तब भी बुध ग्रह को ठीक करें।वर्ना दवा से कोई असर नहीं होगा।
  4. बच्चे या कोई भी वयक्ति जो संगीत में गाने में अच्छा है लेकिन आगे नहीं बड़ पा रहे तब भी बुध ग्रह नीच स्थान में है आपको उन्हें ठीक करना होगा।
  5. बच्चा बोलते हुये हकलाता है तब भी बुध गृह को मजबूत करे।
  6. बच्चों में confidence नहीं है।बुध ग्रह सही करे।
  7. विदेश जाना है तो इस गृह को मजबूत करे।

बुध ग्रह को मजबूत करने के उपाय।

बहुत simpal उपाय हैं।आप इन्हे जरूर करे।आपके बच्चे जरुर पढ़ेंगे।
  1. गाय को बुधवार के दिन हरा चारा खिलाये।गाय माँता के सिर पर हाथ फेर कर प्राथना करें की आपके बच्चे का मन पढ़ाई में लगे।
  2. हो सके तो ये उपाय बच्चे से करवाये और अगर वो न करे तो आप करे।हरी मुंग की दाल रात में भिगो कर सुबह गाय माँता को खिलाये और अपने बच्चे के लिये प्राथना करें।
  3. बुधवार को बुध के मन्त्र का जाप करे।और प्राथना करें।
  4. बुध के मंत्र को एक सफ़ेद कागज पर हरे रंग के पेन से लिखें और अपने घर के मंदिर में रखें और कहे "हे बुध देवता आपने मेरे बच्चे को ज्ञान वा बुद्धि दी आपका शुक्रिया।"और जो प्राथना आप करना चाहे सच्चे मन से करें।उस कागज पर पानी का गिलास या बोतल रखें और वो पानी अपने बच्चे को पीने को दे।
  5. अगर बच्चे को उलझन में देखें क़ि उसे पढ़ाई या कुछ भी समझ नहीं आता तो ऊपर दिये गये उपाय के साथ साथ उसके उलटे हाथ के अंगूठे में एक चाँदी का छल्ला पहना दे।सब ठीक हो जायेगा।
  6. यकीन करना बहुत जरुरी है।ये सब मेरे साथ भी हो चूका है। उपाय जरूर करे और प्रार्थना करते वक़्त कहे "आपने ये काम कर दिया है शुक्रिया" ।
आप यकींन करें आपके बच्चे की पढ़ाई से सम्बंधित सभी परेशानियां दूर हो जायेगी।

बुध मन्त्र -- ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय् नम: ।

Post a Comment

0 Comments