पीछे करोना आगे super cyclone Amphan.कहाँ -कहाँ तबाही मचायेगा ये तूफान।



पीछे करोना आगे super cyclone Amphan.कहाँ -कहाँ  तबाही मचायेगा ये तूफान।
मौसम विज्ञान विभाग की जानकारी के मुताबिक आज शाम(18/5/20) से चक्रवाती तूफ़ान अम्फान super cyclone में बदल चुका है।और 130 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ़्तार से ये भयानक तूफ़ान आगे बड़ रहा है।और धीरे-धीरे इसकी रफ़्तार 200 प्रति घंटे तक बड़ती जायेगी।
मौसम विज्ञानं विभाग ने चेतावनी दी है क़ि बंगाल की खाड़ी में अम्फान तूफान एक भयानक चक्रवाती तूफान में बदलता जा रहा है और अगले 12 घंटो में मुसलाधार बारिश के साथ भयानक हवाएँ भी चलेगी।

इस तूफान का असर बंगाल उडीसा समेत आस पास के राज्यो में में दिखेगा।भारी बारिश के साथ चक्रवाती हवाये भी चलेगी।

 NDRF हालात से निपटने को तैयार है। NDRF ने अपनी 17 टीमे उड़ीसा और पश्चमी बंगाल में तैनात की है। इस एक टीम में 45 मेम्बर होते हैं।
मछुआरों को चेतावनी दी गई है क़ि 18 से 20 मई तक बंगाल, उड़ीसा के तटवर्ति इलाकों में मछली पकड़ने न जाये।प्रशासन ने super cyclone amphan के चलते हाई अलर्ट कर दिया है। जो मछुआरे पहले से समुद्र में हैं उन्हें चेतावनी दे दी गई है। करोना के चलते इस तूफान से निपटने में काफी दिक्कतें आ सकती हैं।

इन राज्यो में अलर्ट घोषित।

Super cyclone amphan के कारण पश्चमी बंगाल,उड़ीसा,आन्ध्रप्रदेश,मणिपुर, त्रिपुरा,केरल,छत्तीसगढ़ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।यहाँ जोरदार बारिश के साथ चक्रवाती तूफ़ान की सम्भावना है।
पहाड़ी क्षेत्र जैसे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड इसके अलावा पंजाब,हरियाणा,उत्तरी राजस्थान, दिल्ली NCR एवम् पश्चमी उत्तरप्रदेश में भी बारिश की सम्भावना है।
Lockdown 4 में क्या क्या खुलेगा...
31 मई तक lockdown बड़ा..
प्रवासी मजदूरों और पुलिस में मुठभेड़..
उत्तर प्रदेश औरैया हादसा..

Post a Comment

0 Comments