Click for details.....

Blog post ko 24 ghante mai google mai rank kaise karwaye.

Blog post ko 24 ghante mai google mai rank kaise karwaye.

Blog post को 24 घंटे में google में रैंक कैसे करवाये.

How to rank blog very fast on google? Blog post ko jaldi se google rank mai kaise laye.24 ghante mai blog ko google rank mai kaise laye. 


Blog post ko 24 ghante mai google mai rank kaise karwaye.

जब भी कोई ब्लॉग्गिंग स्टार्ट करता हैं तो उसकी पहली problem यही होती हैं की मै अपने ब्लॉग या ब्लॉग पोस्ट को गूगल रैंक में पहले पेज पर कैसे लाऊ ?

कितने ही लोग निराशा हो कर blogging छोड़ देते हैं हालांकि उन्होंने बहुत अच्छा content डाला होता है और उनके ब्लॉग में पोस्ट भी बहुत सारी होती है।

अगर आप अपने ब्लॉग पोस्ट के टाइटल को copy कर के google में डालते हैं तब भी आपको आपकी पोस्ट नज़र नहीं आती तो इसका मतलब हैं क़िआपकी पोस्ट google में submitt ही नहीं है तो वो नज़र कहाँ से आएगी। दूसरी problem है क़ि पोस्ट rank तो करती है लेकिन जब उससे related पोस्ट कोई सर्च करता है तो आपकी पोस्ट फर्स्ट पेज पर rank नहीं करती।अगर ये दोनों problem आपकी भी है क़ि  blog post google में पहले पेज पर  rank नहीं कर रही तो आप सही जगह हैं।आज हम यही जानेगें की blog post को google में 24 घंटे मे rank कैसे करवाएं।

Blog post को 24 घंटे में google search में rank कैसे  करवाये.

Blog या blog post search मे न आने के कारण.

1. Blog का google search consol में submitt न होना।

अगर आपका blog google search console में submitt नहीं हैं तो आप कितना भी अच्छा cantant डाल लें या कितनी ही पोस्ट अपने blog में लिख लें आपका blog search में नहीं आएगा।कई बार हमें लगता है कि हमारा blog google मे submitt है लेकिन वो submitt नहीं होता। blog setting में जा कर  Search preferences जा कर चेक कर लें।

2. Blog की setting न होना.

अगर आपने ब्लॉग की जरुरी setting नहीं की है तो पहले blog setting में जा कर जरुरी setting करें।कम शब्दों और long keywards में blog का discription डाले।जैस- how to earn form blog,how to make blog from mobile. ये long keyward हुआ। इसमें अपने ब्लॉग का discrption लिखे। ये बहुत जरूरी है।google को पता होना चाहिए ।आप का blog किस टॉपिक पर है।

3. Search preferences को set करें.

अपने blog की setting में जाए और search prafrences में जा कर meta tage में भी  Long keywards डाले ये बहुत जरूरी है इसी से post page पर search option open होगा जहाँ आप को अपनी post का title डालना है।

 4.Custom robots header tags.

इस setting को जरूर करें।वर्ना आपका blog बिलकुल भी search में नहीं आएगा।


5. Header text का change होना.


आप जो भी पोस्ट लिखते है उसका एक link बन जाता है। फिर आप अपनी blog की sitemap को submitt कर देते हैं। फिर दुबारा अगर आप अपनी hader title change करते हैं तो google पहले वाले link को ही जानता हैं new link तो वो जानता ही नहीं इस लिये वो search करेगा ही नहीं सो पोस्ट के hader को change करें तो sitemap दुबारा submitt कर दे।

6. High competition keywords choose.

आप अपनी पोस्ट के लिए अगर कोई ऐसा keyward choose करते हैं जो बहुत सारे लोग chooseकर रहे हैं तो ये हिघट compitetion ward होगा जिसके करण आपकेई पोस्ट काफी पीछे चली जायेगी।सो same दूसरे के जैसा keyward ना चुने।

7. Unique cantant का ना होना.

आपकी पोस्ट का cantant unique होना चाहिए।ऐसा नहीं की आप same दूसरी पोस्ट को कॉपी कर दे।google same contant या copy paste वाली पोस्ट को आगे नही करता हैं। subject या topic एक हो सकता है लेकिन post की detail बिलकुल अलग होनी चाहिए।

8.blog post में बहुत कम wards होना .

Blog post लिखते वक़्त ध्यान रखें की पोस्ट 500 wards से ऊपर होनी चाहिए।ज्यादा छोटी पोस्ट को google search में नहीं लाएगा।अगर आपका ब्लॉग नया है तो ज़ाहिर सी बात है उसमे cantant भी कम होगा उस पर अगर आप पोस्ट भी कम शब्दो की लिखते है तो search में आना मुश्किल होगा।

9.blog का subject और post को मैच करें.

आप का blog किस subject पर है।Exa. Blogging, technology, beauty tips,recipe जिस subject पर है उसी से related पोस्ट डालिये।और एक topic पर दो या तीन पोस्ट जरूर लिखें इस से google को सर्च करने में आसानी होगी।

Blog post को  24 घंटे में googleमें rankकैसे करवाये.

Blog post कैसे लिखें कि वो google में पहले पेज पर rank करें । (very important )

Blog post में कुछ खास तरीका अपना कर आप उसे बहुत जल्दी rank करवा सकते हैं।

1. Header  text और title text same.

आपके header text को ही google link में बदलता है।तो वो एक तरह का keyward बन जाता है।तो header और title टेक्स को same रखिये आपकी post जल्दी rank करेगी।
Blog post ko 24 ghante mai google mai rank kaise karwaye.


 2.h1,h2,s1,s2 जरूर बनाये.

अपनी post में कम से कम 3 heading और उस से रिलेटेड subheading रखें. point को आप minor heading बना सकते है।सही तरीके से लिखी post को google search में जल्दी लाता हैं।

3. Important ward bold, underline करें.

Blog post में जो wards important या keywards हैं उन्हें bold और underline जरूर करें।इस से post जल्दी rank करेगी।

4. 500 शब्दों से ज्यादा की पोस्ट लिखें.

जो भी post लिखें उस की detail अच्छी तरह से डाले।आपकी पोस्ट 500 शब्दों से कम नही होनी चाहिये।वर्ना post search में नही आएगी।

5. Blog post को google में submitt करें.(important) 

ये step बहुत important है। इसे करने से आपकी post 100% google search में आएगी।
  • Post का link copy करें।
  • Google search consol में जाये।
  • URL inspaction पर click करें।
  • यहाँ box में अपने link को paste करें।


  • Search के लिए request पर click करें।


  • अब test url पर click करें।



  •  Seach हो रहा है।



  • आपको post का url google में submitt हो चुका है।


इस तरीके से आपकी blog और blog post दोनों 24 घंटे में ही  google search में आ जायेगे।आप इसी तरह से अपने blog को भी submitt करें।आपके ब्लॉग को search में आने से कोई नही रोक सकता।
कोई सवाल हो तो कॉमेंट करें।











Blog post ko 24 ghante mai google mai rank kaise karwaye. Blog post ko 24 ghante mai google mai rank kaise karwaye. Reviewed by Sahajjob.in on 1:00 PM Rating: 5
Powered by Blogger.