Try it..

How to do Domain renewal.godday Domain renew kaise kare.

How to Domain renew from mobile phone.godday domain renewal.


Domain renew कैसे करें। mobile phone से domain renew कैसे करें।domain renew क्यों करें।अगर ये सब सवाल आपके जहन में हैं तो आप सही जगह पर हैं।
Domain name क्या हैं ?
अगर आपकी कोई website या blog हैं तो domain के बारे में आप जरूर जानते होंगें।लेकिन यहाँ हम short में बता देते हैं कि domain क्या होता हैं।

आप जब भी कोई website या blog बनाते हैं तो उसका कोई न कोई नाम जरूर रखते हैं।जैसे मेरी site का नाम है sahajjob तो इस नाम से तो और लोग भी अपनी site बना सकते हैं आप किसी को कैसे रोकेगे। तो इस नाम के साथ domain लग जायेगा तो वो मेरे नाम पर हो जायेगी।जैसे .in,.com,.org etc. मेरा domain है sahajjob.in  अब इस नाम से कोई दूसरा अपनी website नहीं बना सकता यानी .in मेरी site को पहचान देता हैं।

Domain renewal क्या हैं ? Domain renew क्यों करें ?

Domain और hosting देने के लिए बहुत सारी website हैं आप किसी से भी domain खरीद सकते हैं।जब आप कोई website या blog create करते हैं तो domain खरीदते हैं और domain बेचने वाली site आपको 1 साल या जितने साल के लिए आप domain लेते हैं आपको उतने साल के लिए domain बेच देती हैं।उसके बाद अगर आप वो domain रखना चाहते हैं तो आपको उस domain को renew करवाना होगा वर्ना वो domain name आपकी site के आगे से हट जायेगा।और उसे कोई और दूसरा खरीद सकता हैं।

इस लिए अगर आपकी site या blog अच्छा खासा चल रहा है और आप उस पर मेहनत कर सकते हैं तो blog domain को जरूर renew करवाये ।

Mobile से Domain renew कैसे करें।

आप बड़ी आसानी के साथ mobile phone से भी domain renew कर सकते हो। तो चलिये सीख लेते हैं।हमने अपना domain Godday से ख़रीदा था।सबसे पहले अपने Godday के account में login हो जाये। आप देखेंगे आपके domain के आगे renew का बट्टन लगा होगा।


  • आपके domain के आगे renew का बट्टन हैं उस पर click करें।1 महीने पहले आपको email मिलेगा की domain renew करवा लें।तब बट्टन green coloure का होगा।लेकिन एक हफ्ता रह जाने पर ये red coloure का हो जायेगा। बट्टन पर click करें।
  • जो domain आप ने renew करना हैं उस के box पर click करें और नीचे continue to cart पर click करें।
  • आप जितने साल के लिए renew करना चाह्ते हो कर सकते हो।box में tick करें और payment option set करें।
  • जो payment option set करना हैं उस पर click करें।






  • अपना नाम address सब check करें और डीउबर से red coloure के payment option पर click करें और नीचे red proceed के बट्टन पर click करें।
  • अपना card selacte करें।
  • Card की detail डाल कर proceed करें।
  • One time pass ward डाले।
  • आप domain renew की receipt देख सकते हैं।आपको email भी मिल जायेगा।
  • आपका domain renew हो गया हैं।आप अपने pannel पर जा कर देख सकते हैं।
इस तरह आप mobile phone से domain renew कर सकते हैं।


How to do Domain renewal.godday Domain renew kaise kare. How to do Domain renewal.godday Domain renew kaise kare. Reviewed by Sahajjob.in on 2:43 PM Rating: 5

No comments:

How
Powered by Blogger.